चहल ने तोड़ा युवराज और जाहिर का रिकॉर्ड, बनाया 39 साल बाद रिकॉर्ड

CHAHAL

भारत और इंग्लैंड के बीच लार्ड्स में खेले जा रहे ऐतिहासिक मैदान में दूसरे वनडे में लेग स्पिनर चहल ने इतिहास बना दिया है । इनके साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड उनके नाम हो गया है । इस मैच में भारत को 100 रन से हराकर सीरीज में इंग्लैंड ने एक-एक की बराबरी कर ली है । अब सीरीज का फाइनल मैच 17 जुलाई को मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा ।

क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान मे चहल ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने बेस्ट्र्रो , मोइन अली, रूट और बे न स्टोक को आउट कर पवेलियन भेजा । चहल ने जैसे ही मोइन अली का विकेट लिया । लॉर्ड्स में एक वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज की लिस्ट में आ गए । चहल ने इन सभी गेंदबाजों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया इतिहास लॉर्ड्स के मैदान पर बना दिया है । चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट लिए और हार्दिक पांड्या ने दो महत्वपूर्ण विकेट लिए

चहल ने लॉर्ड्स में रचा इतिहास

चहल वनडे क्रिकेट इतिहास के किसी एक मैच में क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में चार या उससे ज्यादा विकेट चटकाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। चहल ने इस मामले में मोहिंदर अमरनाथ, मदन लाल, आशीष नेहरा और हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। चहल से पहले इन चारों गेंदबाजों ने लॉर्ड्स में वनडे के किसी एक मैच में तीन-तीन विकेट झटके थे।

लॉर्ड्स में भारत के बेस्ट वनडे गेंदबाज

4/47- 2022 में युजवेंद्र
3/12- 1983 में मोहिंदर अमरनाथ
3/26- 2004 में आशीष नेहरा
3/28- 2004 में हरभजन सिंह
3/31- मदन लाल 1983 में।

इंग्लैंड ने पहले बैटिंग के बाद टीम इंडिया को 247 रनों का टार्गेट दिया. आल राउंडर मोईन अली ने सबसे ज्यादा 47 रन और डेविड विली ने 41 रनों की पारी खेली. भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र ने सबसे शानदार गेंदबाजी की. 10 ओवर में 47 रन देकर चार विकेट चटकाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top