अफगानिस्तान को जो हल्के में लेना पड़ेगा भारी, एशिया कप में इन खिलाड़ियों के आजाने से बिगड़ सकता है भारत का समीकरण

ASIA CUP AFG TEAM

एशिया कप 2022 के लिए यूएई में 27 अगस्त से होने वाले टूर्नामेंट के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कल यानि 16 अगस्त को अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। यूएई मे एशिया कप का यह 15वां संस्करण खेला जाएगा । अफगान टीम की कप्तानी का जिम्मा इस मेगा टूर्नामेंट में ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को दिया गया है । एशिया कप में अफगानिस्तान की टीम ग्रुप बी का हिस्सा है, जहां उसे बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ लीग मुकाबले खेलने होंगे। अफगानिस्तान का पहला मैच 27 अगस्त को श्रीलंका से दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

अफगानिस्तान क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकज़ई ने टीम चयन के बारे में कहा, “एशिया कप हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और हमने इसके लिए अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने हैं। हमने पूरी कोशिश की है कि सभी विभाग को ध्यान में रखते हुए उसी अनुसार टीम का चयन किया जाये। समीउल्लाह शिनवारी को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया गया है जो काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं जिसमें वह बल्लेबाजी में भी मजबूती दे सकते हैं। और इब्राहीम ज़ादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह ज़ादरान और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ियों से सजी बल्लेबाजी को अधिक रफ्तार दे सकते हैं।”

अफगान टीम के मुख्य चयनकर्ता ने आगे कहा कि,मुख्य चयनकर्ता के अनुसार शिनवारी का मौजूदा फॉर्म काफी शानदार है और इससे टीम को काफी मजबूती मिलेगी। उन्होंने एक मजबूत टीम चुनने पर ध्यान दिया जो इस प्रतियोगिता में बाकी टीमों को कड़ी टक्कर देने में सक्षम हो।

एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान की टीम:

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान (उपकप्तान), अफसर जजई (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जादरान, नूर अहमद, नजीबुल्ला जादरान, नूर अहमद रहमानुल्ला गुरबाज, राशिद खान, समीउल्लाह शिनवारी।

रिजर्व खिलाड़ी : निजात मसूद, कैस अहमद, और शराफुद्दीन अशरफ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top