विश्व कप से पहले टीम को लगा करारा झटका, दिग्गज खिलाडी ने लिया सन्यास

"ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे" कोहली ने लिया रोहित से बदला - वीडियो

इंग्लैंड की विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाली पूर्व तेज गेंदबाज की संन्यास की घोषणा से उनके प्रशंसकों को गहरी निराशा हुई है। शार्लेट एडवर्ड्स टूर्नामेंट के फाइनल मैच में जीत हासिल करने के बाद, इस दिग्गज खिलाड़ी ने विदाई लेने का फैसला किया है, जिसमें उनकी टीम ने द ब्लेज़ पर जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया है।पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद, उन्होंने अब पेशेवर क्रिकेट से पूरी तरह दूर होने का विकल्प चुना है।

इंग्लैंड की ये पूर्व तेज गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि महिला विश्व कप विजेता आन्या श्रुबसोल हैं। उन्होंने 2004 में अपनी घरेलू क्रिकेट यात्रा शुरू की और 2009 और 2017 में विश्व चैंपियनशिप जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा थीं। भारत के खिलाफ 2017 विश्व कप के दौरान, उसने छह विकेट लेकर इंग्लैंड की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। आन्या ने महिला विश्व कप 2022 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का भी प्रतिनिधित्व किया।

आन्या इस साल द हंड्रेड में हिस्सा लेंगी और यह उनके शानदार करियर का आखिरी मैच होगा। अपने फैसले पर विचार करते हुए, उन्होंने अपने विचार को व्यक्त करते हुए कहा कि , “टूर्नामेंट के दौरान मुझे एहसास हुआ कि मेरा समय समाप्त हो गया था। मैंने खेलना जारी रखा क्योंकि मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया। मैं खुद को अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली मानती हूं कि हाल के सत्रों में इस टीम के साथ खेली।

अन्या ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में इंग्लैंड के लिए आठ टेस्ट मैचों में 19 विकेट, 86 एकदिवसीय मैचों में 106 विकेट और 79 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 102 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top