विराट कोहली के रिकॉर्ड देख भावुक हुए पाकिस्तानी फैंस, बोले उसके जैसा

virat

भारतीय टीम के महान बल्लेबाज विराट कोहली ने आज ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दिल्ली में खेले गए अरुण जेटली के मैदान में एक अहम रिकॉर्ड कायम कर लिया है। विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25 हजार रन पूरे करके इतिहास रच डाला है। विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 44 रन बनाए थे वहीं दूसरी पारी में 20 रन बनाया। वह सबसे तेज 25 हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं इसके अलावा विराट कोहली ने इस मामले में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

 

विराट कोहली ने अपना 549 वां अंतरराष्ट्रीय पारी खेलते हुए इस आंकड़े को पूरा किया है। वही इसके पहले सचिन तेंदुलकर ने 577 पारी खेलते हुए इस रिकॉर्ड को कायम किया था। वहीं इस मामले में ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व महान कप्तानों में से एक रिकी पोंटिंग ने 588 पारियों में इस रिकॉर्ड को बनाया था, इसके बाद साउथ अफ्रीका के बेहतरीन ऑलराउंडर जैक कालिस ने 594 पारियों में बनाया है। इसके बाद श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने 608 पारियों में बनाया है और महेला जयवर्धने ने 701 पारी में 25 हजार रन को पूरा किया था।

 

टोड मर्फी ने कर डाला आउट वरना अर्धशतक बनाने में नही था कोई डाउट

भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान रोहित शर्मा के आउट हो जाने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने दमदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 20 रन बनाया। लेकिन दुर्भाग्यवश तोड मर्फी की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। हालांकि विराट कोहली के आउट होने के बावजूद भी भारतीय टीम को ज्यादा नुकसान नहीं झेलना पड़ा और इस दूसरे टेस्ट मैच को भी भारत ने केवल 4 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top