रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाओ,2_2 बार ICC ट्रॉफी हारने के बाद बौखलाए फैंस ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल

rohit

भारतीय टीम के नियमित कप्तान यानी कि हिटमैन रोहित शर्मा वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और नंबर 1 बल्लेबाजों में से माने जा रहे हैं। जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने बल्ले से काफी ज्यादा रन और शतक की झड़ी लगा चुके हैं। हालांकि इस समय उनके कप्तानी में वह धार नजर नहीं आ रही है। जिसके चलते रोहित शर्मा को काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने साल 2022 एशिया कप 2022 t20 विश्व कप और साल 2023 आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी गवा चुकी है। वही अभी तक रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम एक भी बार आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। जिस पर सभी फैंस का गुस्सा फूट फूट कर दिख रहा है।

 

बौखलाए फैंस ने रोहित शर्मा को कहा कप्तानी छोड़ देनी चाहिए

भारतीय टीम के लिए कप्तानी करते हुए आईसीसी ट्रॉफी जिताने में बार बार ना सफल होने वाले रोहित शर्मा के कप्तानी के ऊपर काफी ज्यादा सवाल खड़े किए जा रहे हैं। जिसमें लोगों का कहना है कि रोहित शर्मा को कप्तानी तुरंत छोड़ देनी चाहिए। हालांकि वर्तमान समय को देखते हुए इस बात में काफी दम है, कि रोहित शर्मा को भारत के लिए कप्तानी से अब हट जाना चाहिए। क्योंकि उनकी कप्तानी मैं साल 2022 आईसीसी t20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड टीम से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद साल 2023 आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम से बुरी तरीके से हारकर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर से मिट्टी में मिला कर रख दिया।

इस हार के पीछे का सबसे बड़ा कारण टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते हुए नजर आए। रोहित शर्मा को ना तो तेज़ गेंदबाज़ी समझ में आई और ना ही स्पिन गेंदबाजी। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने भारत के बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाकर उनका चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर कर के रख दिया। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने वाले खिलाड़ी भी ऑस्ट्रेलिया के सामने फिसड्डी नजर आए हैं। जिनमें से सबसे पहला नाम शुभ्मन गिल का रहा इनका बल्ला तो पूरी तरह से फ्लॉप नजर आया इसके बाद चेतेश्वर पुजारा विराट कोहली रविंद्र जडेजा भी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए।

 

हार्दिक पांड्या को परमानेंट कप्तान बनाने की करी गई मांग

आपको बता दें कि भारत को हार मिलने के पीछे का सबसे बड़ा कारण उनके कम मैच प्रैक्टिस करने का नुकसान हुआ है। जो कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ साफ तौर पर देखने को मिला। इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में काफी अच्छे से तैयारियां नहीं हो पाई। क्योंकि आईपीएल खेलने के बाद तुरंत टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी तैयारियों में जुट तो गए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के शतरंज को सही तरीके से नहीं समझ पाए। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी अटैक ने भारतीय टीम के खिलाफ जबरदस्त अटैक करते हुए उनको बैकफुट पर ढकेल कर रख दिया।

 

वही आपको बता दें कि भारतीय टीम का इंग्लैंड के सरजमी पर रिकॉर्ड बेहद ही खराब रहा है। इसी का फायदा उठाते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया और भारत को शर्मनाक हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं कप्तान रोहित शर्मा के खराब कप्तानी के चलते लोगों ने उनको कप्तानी से हटाने की मांग करी है। और नियमित कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को भारत का नया कप्तान बनाने की मांग उठाई है। जो कि इस बात में कोई गुंजाइश नहीं है कि हार्दिक पांड्या एक बेहतर कप्तान बन सकते हैं। वह एक चतुर कप्तान हैं और उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी जैसे दुनिया के नंबर वन कप्तान से काफी कुछ सीखा हुआ है। यही कारण है कि हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का परमानेंट कप्तान बनाने की मांग करी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top