भारत को मिला दूसरा संकट मोचन, बहुत कम समय में बना महान बल्लेबाज, कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

पुजारा ने तोड़ा संगकारा का रिकॉर्ड

पुजारा का बैट पहली पारी में नहीं चला था। पुजारा नाथन लियोन की गेंद पर खाता खोले आउट हो गए थे। इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने संभलकर बैटिंग की। पुजारा ने 74 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने चार चौके लगाए।

चेतेश्वर पुजारा ने सबको चौंकाया, T-20 में सिर्फ 61 गेंदों में शतक जमाया -  Cheteshwar Pujara hits fast century in 61 balls against railway in mushtaq  ali trophy

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की प्रगमन प्राप्त कर ली है। भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के पास है। उसे बचे दो में से एक टेस्ट मैच जीतने होंगे। दिल्ली में भारत ने छह विकेट से जीत प्राप्त की। यह मैच इंडिया के experience बैट्समैन चेतेश्वर पुजारा का 100वां टेस्ट था। उन्होंने इस मुकाबले के तीसरे दिन दो बड़ी उपलब्धि प्राप्त की।

पुजारा ने लगाई शतकों की झड़ी, पिता बोले- टेस्‍ट क्रिकेट कम होने से प्रदर्शन  पर पड़ा असर

पुजारा का बैट पहली पारी में नहीं चला था। वह नाथन लियोन की बॉल पर खाता खोले बिना आउट हो गए थे। इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने संभलकर बैटिंग की। पुजारा ने 74 गेंद मे नाबाद 31 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने चार चौके लगाए। पुजारा ने मैच में विजयी चौका भी लगाया। वह अपने 100वें टेस्ट में विनिंग रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के खास क्लब में include हो गए।

पोटिंग ने 2006 में खेला था 100वां टेस्ट

पोंटिंग 100वें टेस्ट में विनिंग रन बनाने वाले पहले batsman थे। उन्होंने 2006 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐसा किया था। तब पोंटिंग ने जोहान बोथा की गेंद पर चौका लगाया था। पुजारा ने भी चौका लगाकर मैच का समापन किया। उन्होंने टॉड मर्फी की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजा।

पुजारा ने तोड़ा संगकारा का रिकॉर्ड

पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को पीछे छोड़ दिया। पुजारा टेस्ट में किसी एक बोलर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए। पुजारा के नाथन लियोन के खिलाफ टेस्ट करियर में 532 रन हो गए हैं। संगकारा ने पाकिस्तान के सईद अजमल के खिलाफ 531 रन बनाए थे। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के experience बैट्समैन स्टीव स्मिथ हैं। स्मिथ ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 520 रन बनाए हैं। वहीं, इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्राहम गूच ने भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव के खिलाफ 517 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top