इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने दी गंदी गालियां, ICC सुना सकती है ये कठोर सजा

इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने दी गंदी गालियां, ICC सुना सकती है ये कठोर सजा

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रही एशेज सीरीज में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन के साथ एक घटना हुई है। उस्मान ख्वाजा को 141 रन पर आउट करने के बाद रॉबिन्सन ने आक्रामक व्यवहार दिखाया और उनके प्रति अभद्र भाषा का निर्देश दिया। ख्वाजा की बल्लेबाजी ने इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण चुनौतियां खड़ी कर दी थीं, और रॉबिन्सन के जश्न के हावभाव ने ख्वाजा के खेल पर काफी ज्यादा प्रभाव डाला . रॉबिन्सन की हरकतें ICC से दंड को आकर्षित कर सकती हैं, जो मैदान पर अनुचित भाषा, व्यवहार और इशारों पर रोक लगाती है।

तेज गेंदबाज रॉबिन्सन केवल भीड़ का मनोरंजन कर रहे थे

रॉबिन्सन ने बताया कि वह केवल भीड़ का मनोरंजन कर रहे थे और इस बात पर जोर दिया कि इस तरह की घटनाओं की गहन एशेज श्रृंखला में उम्मीद की जाती है। रॉबिन्सन ने तीसरे दिन के खेल के बाद एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान अपने विचार व्यक्त किए, एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में रॉबिन्सन का योगदान 55 रन पर तीन विकेट था, जिससे ऑस्ट्रेलिया को 386 पर ऑल आउट करने में मदद मिली,

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के व्यवहार पर किसी का ध्यान नहीं गया

रॉबिन्सन ने आगे कहा कि पिछली एशेज श्रृंखला में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से इस तरह का व्यवहार देखा गया है। उन्होंने रिकी पोंटिंग और अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की तुलना करते हुए सवाल किया कि उनके कार्यों की आलोचना क्यों की जा रही है जबकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के समान व्यवहार पर किसी का ध्यान नहीं गया है।

इंग्लिश क्रिकेटर अपशब्दों और गाली-गलौज करने से भी पीछे नहीं

पिछली एशेज सीरीज को याद करते हुए जहां ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर हावी होकर पांच मैचों की सीरीज 4-0 से जीत ली थी, इंग्लैंड के खिलाड़ी मौजूदा एशेज सीरीज में अपनी पिछली दर्दनाक हार से उबरने के मजबूत इरादे के साथ उतरे हैं। ऐसे में इंग्लिश क्रिकेटर मैदान पर अपशब्दों और गाली-गलौज करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top