हार्दिक पांड्या के टीम का यह साथी खिलाड़ी बना अफगानिस्तान का कप्तान, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

hardik ke team ka kaptan

वर्तमान समय में क्रिकेट की दुनिया में बहुत से बदलाव देखने को मिलते हैं। इस दौरान अफगानिस्तान की टीम में बड़ा बदलाव किया है। हाल ही में अफगानिस्तान टीम ने मोहम्मद नबी को कप्तानी की पद से हटा दिया है। इनके स्थान पर घातक गेंदबाज राशिद खान को नया कप्तान नियुक्त किया गया। मोहम्मद नबी को कप्तानी पद से हटाने का सबसे मुख्य कारण टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन से हैं।

दोबारा टी20 की कमान संभालने के बाद राशिद खान ने कही यह बात

अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान ने दोबारा t20 की कमान संभालने के बाद कहा, “कप्तानी एक बड़ी जिम्मेदारी है। मेरे पास पहले भी अपने देश का नेतृत्व करने का अनुभव है, ऐसे खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह है जिनके साथ मेरी अच्छी समझ है और मैं बहुत सहज महसूस करता हूं।

हम एक साथ रहने की कोशिश करेंगे, चीजों को सही रास्ते पर लाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और अपने देश और राष्ट्र को गौरव और खुशी देंगे।”

इसी के साथ आपको बता दे राशिद खान को दूसरी बार अफगानिस्तान का कप्तान बनाया गया है इसके पहले 2019 के सीजन में अफगानिस्तान की अगुवाई कर चुके हैं। उस दौरान इन्होंने 7 मैचों में कप्तानी का रोल निभाया थे, जिसमें से 4 मैचों में विजय प्राप्त किए थे।

हालांकि राशिद खान की कप्तानी के दौरान उनकी गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही थी। उन्होंने कप्तानी के दौरान 7 टी-20 मैचों में 20.55 की औसत और 6.85 की इकॉनमी के साथ 9 विकेट हासिल किए हैं।

T20 में है शानदार प्रदर्शन

राशिद खान का T20 फॉर्मेट में शानदार परफॉर्मेंस नजर आया है। आपको बता दें इन्होंने अब तक 74 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भाग लिए हैं, जिसमें उन्होंने 122 विकेट अपने खाते में जोड़े हैं। 122 विकेट के साथ-साथ इन्होंने 328 रनों की पारी भी खेले हैं।

वही राशिद खान ने सिर्फ़ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी जलवा नहीं बिखेरा रहा है। बल्कि दुनियाभर के कोने कोने की टी20 लीग्स में खेलकर भी जलवा बिखेरा है। जहां उन्होंने कई टीमों के लिए कई बार मैच जिताऊ प्रदर्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top