सीरीज हारकर भी दिल जीत ले गये आरोन फिंच, भारत के लिए कही ऐसी बात जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल

आरोन फिंच

मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को टीम इंडिया ने कल हुए मैच में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की हाफ सेंचुरी के बदौलत निर्णायक मुकाबले में 6 विकेट से रौंद दिया। इस रोमांचक जीत के साथ भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से भी पराजित करके अपने देश वापस भेज दिया। सीरीज के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया टीम काफी मजबूती से खेलते हुए पहले मैच में उसने भारत की टीम को बुरी तरीके हराया था । इसके बाद टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए आखिरी दोनों मैच जीतकर के ऑस्ट्रेलिया टीम का इंण्डिया से विदाई कर दिया।

अक्षय पटेल ने तीन महत्त्वर्ण विकेट लेकर आस्ट्रलिया कमर तोड़े

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आल राउंडर कैमरन ग्रीन और टीम डेविड के ताबड़तोड़ हाफ सेंचुरी की बदौलत अपने 7 विकेट खोकर पूरे 20 ओवर में 186 रन का टारगेट दिया । बाद में बैटिंग करने आये टीम इंडिया ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए विराट कोहली के विस्फोटक पारी की बदौलत 6 विकेट से हरा दिया । हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सबसे पहले गेंद से कमाल करते हुए अक्षय पटेल ने तीन महत्त्वर्ण विकेट लिए ।उसके बाद बैटिंग करने आए भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया टीम को मैच में टिकने नहीं दिया ।

रोहित शर्मा ने इस साल 21 मैच जीतकर पाकिस्तान टीम रिकार्ड चकनाचूर किया

आस्ट्रेलिया पर इस रोमांचक जीत के साथ भारतीय टीम ने 1 साल सबसे ज्यादा मैच जीतने रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम पर था । बाबर आजम की कप्तानी में पिछले साल पाकिस्तान में कुल 20 मैच जीते थे वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस साल 21 मैच जीतकर पाकिस्तान टीम का यह रिकार्ड चकनाचूर कर दिया । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मैच जीतकर भारतीय टीम ने यह उपलब्धि हासिल किया

भारतीय टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने मैच खत्म होने के बाद कहा ,

“वास्तव में अच्छी श्रृंखला। जिस तरह से हमने वापसी की वह शानदार था। वास्तव में ग्रीन जैसे युवा खिलाड़ी के साथ ऐसा प्रभाव पड़ा है। हमें विकेट हासिल करने थे, भारत को काबू में करके नहीं हरा सकते। कभी-कभी हम बल्ले और गेंद से लापरवाह होते थे, लेकिन विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ इस तरह की कड़ी सीरीज खेलने से खिलाड़ी अच्छी स्थिति में रहेंगे। जिस तरह से उन्होंने अपने अति-आक्रामक दृष्टिकोण के साथ खेल को आगे बढ़ाया, मुझे वह पसंद आया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top