संघर्ष का दूसरा नाम हनुमा विहारी, टूटी कलाई चोट से तिलमिला उठे मगर, चौको छक्कों की बरसात कर टीम के बने संकटमोचन

हनुमा विहारी

मध्य प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए विहारी ने मैच मे बढ़िया संघर्ष दिखाया। दूसरी पारी मे हनुमा ने टूटी कलाई से बालेबाजी की। पहली पारी मे हनुमा ने केवल 27 रन बनाये थे और दूसरे पारी मे चोट की वजह से सिर्फ 15 रन बनाये।

हनुमा विहारी ने रणजी ट्राफी 2023 के चौथे क्वार्टर फाइनल मैच में बल्लेबाजी करके सभी को अपना फैेंन् बना लिया। हनुमान ने इस मैच में गजब का संघर्ष दिखाया उनकी इस पारी को देखकर उनकी सिडनी वाली पारी याद आ गयी , वहां पर उन्होंने हैमस्ट्रिंग के बाद भी भारत के लिए मैच बनाने में सफल रहे थे।

हनुमा विहारी की कलाई टूटी पर हिम्मत नहीं, एक हाथ से बल्लेबाजी करने उतरे  मैदान में, देखें VIDEO - India TV Hindi

मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच में खेलते हुए हनुमा विहारी ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे।उस समय उन्होंने 37 गेंद मे केवल 16 रन बनाये थे। एक्स-रे के बाद पता चला कि हनुमा विहारी 5से 6 हफ्ते तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। टीम मैनेजमेंट ने डिसाइड किया है कि जरूरत पड़ने पर बिहारी बल्लेबाजी करेंगे। पहली पाली में आंध्र प्रदेश के 9 विकेट 353 रन पर गिर गए थे। इसी के वजह से हनुमा दूसरी बार बल्लेबाजी के लिए आए थे।

Hanuma Vihari one-handed batting

हनुमा विहारी ने अपने जीवन में दाएं हाथ के बल्लेबाज रहे विहारी अब बाएं हाथ के बल्लेबाज भी बन गए थे उन्होंने अपनी इस पारी में दो चौके भी लगा दिए थे । एक चौका तेज गेंदबाज आवेश खान के खिलाफ लगाया, दूसरा चौका स्पिनर के खिलाफ लगाया।

आंध्र प्रदेश की दूसरी पारी में 9 विकेट सिर्फ 76 रन पर गिर गए थे। इसलिए बिहारी को फिर से आना पड़ा 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए बिहारीं ने 16 गेंदों में 15 रन बना दिये। इसमें उन्होंने तीन चौके मारेे थे।

आवेश ने लगाया था चोट

रणजी ट्राफी मैच में आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश की टीम क्वार्टर फाइनल में एक दूसरे के सामने है. भारतीय टीम के बैट्समैन हनुमा विहारी आंध्र प्रदेश के कैप्टन है. मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान ने तेज बाउंसर पर चोटिल कर दिया था, इसलिए बिहारी को मैदान से बाहर जाना पड़ा.

दिनेश कार्तिक भी हुए फैन

हनुमा विहारी ने अपने इस संघर्ष वाली बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। दूसरी पारी में उन्होंने 3 चौके लगाएं। रिवर्स स्वीप शॉट भी खेला था। हनुमा विहारी के इस शॉट को देखकर गांव में खेला जाने वाला गिल्ली डंडा खेल याद आ गया। दिनेश कार्तिक ने हनुमा विहारी का वीडियो शेयर किया और लिखा यह रिवर्स स्वीप नहीं रिवर्स स्लैप था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top