वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का हुआ ऐलान शिखर धवन, संजू सैमसन और पीयूष चावला की हुई एंट्री देखें लिस्ट

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का हुआ ऐलान शिखर धवन, संजू सैमसन और पीयूष चावला की हुई एंट्री देखें लिस्ट

जैसा कि दोस्तों 2023 की अक्टूबर और नवंबर महीने के अंतर्गत भारत में वनडे विश्व कप खेला जाना है। इसी के साथ आपको बता दें 12 साल बाद वर्ल्ड कप का मुकाबला भारत में खेला जाएगा। पिछली बार साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने ट्रॉफी को अपने नाम किया था। इस साल भी टीम इंडिया अपना शानदार प्रदर्शन दिखाकर ट्रॉफी को अपने नाम कर सकती है।

शिखर धवन को भी मिल सकता है मौका

भारतीय टीम की तरफ से ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए रोहित शर्मा और शुभ्मन गिल उतरेंगे। लेकिन तीसरे ओपनर के एल राहुल लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म हैं और फिलहाल सर्जरी के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। केएल राहुल के स्थान पर प्लेइंग इलेवन में शिखर धवन का मौका दिया जा सकता है।

संजू की हो सकती है वापसी

जैसा कि दोस्तों ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने ईशान किशन और केएस भरत विकेट कीपिंग के लिए आजमाया लेकिन इन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन देने में असफल रहे। ऐसे में टीम इंडिया के चयनकर्ता संजू सैमसन को मौका दे सकते हैं। सैमसन ने हाल में वनडे क्रिकेट में मिले मौकों में अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। सैमसन ने 11 वनडे मैचों में 66 की औसत से 330 रन बनाए हैं।

इस खिलाड़ी का जगह छीन सकते हैं चावला

जैसा कि दोस्तों पीयूष चावला सफल स्पिनरों में से एक है। हाल ही में इन्होंने मुंबई इंडियंस में खेलते हुए शानदार प्रदर्शन दिया। इस दौरान इन्होंने 16 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किया। आईपीएल 2023 में इनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। ऐसे में यह कुलदीप यादव और युजवेंद्र चाहल के स्थान पर गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

World Cup 2023 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, पीयूष चावला, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top