लाइव मैच में सचिन बने हार्दिक पांड्या, अपर कट के अंदाज में जड़ दिया 113 मी लम्बा छक्का – वीडियो 

लाइव मैच में सचिन बने हार्दिक पांड्या, अपर कट के अंदाज में जड़ दिया 113 मी लम्बा छक्का - वीडियो 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। वही इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखाया। ऑस्ट्रेलिया टीम के तरफ से सबसे सफल बल्लेबाजी मिचेल मार्श ने किया। उन्होंने 65 गेंदों का सामना करते हुए 81 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इनके अलावा किसी भी बल्लेबाज ने 30 रन का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाया। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम 35. 4 ओवर में ही मात्र 188 रन पर ऑल आउट हो गई।

भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाजी मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने किया। इन दोनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट हासिल किया। इनके अलावा रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट अपने नाम किए । इसके बाद हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाया।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

कमाल लाजवाब राहुल ने खेली दमदार पारी

 

ऑस्ट्रेलिया टीम के 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज इशान किशन को मार्कस स्टोइनिस ने एलबीडब्ल्यू आउट करके भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद विराट कोहली भी मात्र 4 रन पर मिचेल स्टार्क की गेंद पर एलबीडब्ल्यू शिकार हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हैं सूर्यकुमार यादव को पहली गेंद पर ही मिचेल स्टार्क ने एलबीडब्ल्यू आउट करके भारत को बुरी स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया था। इस मुकाबले में सूर्या मात्र 0 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। भारत की पारी को आगे बढ़ाते हुए शुभ्मन गिल और हार्दिक पांड्या ने छोटी सी पारी खेली । गिल ने 31 गेंदों में 20 रन बनाया वही हार्दिक पांड्या ने 31 गेंदों में 25 रन की पारी खेली। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण इन दोनों बल्लेबाजों ने अपनी पारी को बड़ा नहीं बना पाए। और सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद लोकेश राहुल और रविंद्र जडेजा ने दमदार बल्लेबाजी का नजारा दिखाते हुए भारत को बुरी स्थिति से निकालकर मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)


लोकेश राहुल और रविंद्र जडेजा की पारी से भारत ने जीता पहला वनडे

लोकेश राहुल ने भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीत हासिल करवाने में सबसे बड़ा योगदान दिया है। लोकेश राहुल ने 91 गेंदों का सामना करते हुए 75 रन की लाजवाब पारी खेली है। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और एक छक्का भी निकला है। इनके अलावा रविंद्र जडेजा ने 69 गेंदों में 45 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान जडेजा ने 5 चौके भी लगाए हुए हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के बेहतरीन पारी के बदौलत भारतीय टीम 39.5 ओवर में ही केवल 5 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल करते हुए 191 रन बना दिए। वहीं इसी के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया से 1-0 की बढ़त बना ली है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top