रोहित शर्मा के बाद कौन खिलाड़ी बनेगा भारत का नया कप्तान। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया नाम।

"ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे" कोहली ने लिया रोहित से बदला - वीडियो

वर्तमान समय में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है। रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए अब तक शानदार कप्तानी का पद निभाएं है। लेकिन रोहित शर्मा अब 35 साल के हो गए हैं। इनके पास सिर्फ 2 वर्षों का खेल बचा हुआ है।

इस दौरान बीसीसीआई बोर्ड के अध्यक्षों का मानना है कि पहले से ही भारतीय टीम के लिए कप्तान को चून लिया जाए। ताकि वह बाकी खिलाड़ियों की तरह कप्तानी निभा सके।

इन दिनों टीम इंडिया के पास केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी मौजूद है। ऐसे में इन तीनो में कौन कप्तान बनेगा, इसका जवाब पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने दे दिया है।

यह खिलाड़ी बनेगा भारत का कप्तान

भारत के दिग्गज खिलाड़ी और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है। सौरव गांगुली ने कहा है कि,

‘आईपीएल सीखने के लिए एक बड़ा प्लेटफार्म है और हम हार्दिक की अगुवाई में उनका कमाल देख चुके हैं। आईपीएल 2022 में हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया, सबने देखा कि उसने किस प्रकार की कप्तानी की थी। इसी कारण से हार्दिक पंड्या को टी20 फाॅर्मेट का कप्तान भी बनाया गया था। आईपीएल में मिली जीत-हार नजरअंदाज करना मुश्किल है, क्योंकि यह एक बड़ा टूर्नामेंट है।’

टेस्ट में वापसी के लिए कहे सौरव गांगुली

जैसा कि दोस्तों हार्दिक पांड्या का पूरा ध्यान T20 और एकदिवसीय मुकाबले पर होता है। ऐसे में सौरव गांगुली का कहना है कि हार्दिक पांड्या को टेस्ट क्रिकेट में भी ध्यान देना चाहिए।

हार्दिक पंड्या को टेस्ट फॉर्मेट में वापसी को लेकर जल्दीबाजी नही करनी चाहिए, जब तक वह पूरी तरह फिट न हो जाएं तब तक वापसी ना करें।”

सौरव गांगुली ने कहा कि

“अगर हार्दिक पंड्या टेस्ट फाॅर्मेट में वापसी करते हैं, तो यह भारतीय टीम के लिए किसी खजाने से कम नही होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top