“ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे” कोहली ने लिया रोहित से बदला – वीडियो

"ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे" कोहली ने लिया रोहित से बदला - वीडियो

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का कल तीसरा और आखिरी मुकाबला इंदौर में खेला गया। इस मैच में रोहित शर्मा ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन की बेहतरीन पारी खेली। यह सतक लगभग 3 साल के बाद रोहित शर्मा के बल्ले से आया है। इससे पहले वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा का शतक साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ बेंगलुरु के मैदान पर खेलते हुए आया था। रोहित शर्मा इस मैच में शतक लगाने के बाद ही तुरंत पवेलियन का रास्ता पकड़ लिया। वही पवेलियन जाते समय रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ कुछ मजाकिया अंदाज में मस्ती करते हुए दिखाई दिए। रोहित शर्मा और विराट कोहली की मस्ती करते हुए तस्वीर बीसीसीआई ने अपने अकाउंट पर शेयर किया है, जिसे देख सभी क्रिकेट प्रेमियों को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है।

 

रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं। रोहित शर्मा ने साल 2007 में t20 विश्व कप भी जीता है। इसके अलावा विराट कोहली ने भी साल 2011 में विश्व कप मैं भारतीय टीम में हिस्सा बने थे। इसके बाद साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी मैं भारतीय टीम को जीत दिलाने में इन दोनों खिलाड़ियों का काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा था। महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट से अलविदा कहने के बाद विराट कोहली ने भारतीय टीम की कप्तानी भी लंबे समय तक निभाया था। विराट कोहली के बाद वर्तमान समय में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी गहरी दोस्ती भी है और इन दोनों ने पहले भी कई मैचों में एक दूसरे के साथ मैदान में ही मस्ती मजाक करते हुए दिखाई देते हैं।

 

ठीक है ऐसा ही इस मैच के दौरान भी रोहित शर्मा ने शतक लगाने के बाद अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद आउट होकर पवेलियन की ओर लौट रहे थे तभी विराट कोहली भी बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में एंट्री मारा। ऐसे में यह दोनों खिलाड़ी बीच मैदान में एक दूसरे से मिलते हैं, इसी दौरान मजाकिया अंदाज में इन दोनों ने एक दूसरे से बात किया और एक दूसरे को सबाशी देते हुए आगे बढ़ गए।

 

तीसरे वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा के अलावा शुभ्मन गिल ने भी लाजवाब शतकीय पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय टीम के पहले विकेट के लिए 212 रन की बेहतरीन साझेदारी की। इसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों के आउट हो जाने के बाद भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को 385 रन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।


भारतीय टीम के 385 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने अपने गेंदबाजी से ध्वस्त कर दिया। इस मैच को भारतीय टीम ने बड़े अन्तराल से जीतकर न्यूजीलैंड को इस सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया । इस सीरीज को जीतने के बाद भारतीय टीम को वनडे की रैंकिंग में काफी भरपूर फायदा मिला है। भारतीय टीम वनडे के रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है। और महत्वपूर्ण बात यह है कि भारत के सभी खिलाड़ी इस समय बेहतरीन फॉर्म में वापस लौट आए हैं, ऐसे में इस साल होने वाले वनडे विश्वकप में सभी खिलाड़ियों को वापस से बेहतरीन परफॉर्मेंस दिखाने की उम्मीद रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top