भारतीय टीम विश्व कप 2023 के लिए हो चुकी है तैयार, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है वनडे विश्वकप में देखे पूरी लिस्ट

भारतीय टीम विश्व कप 2023

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी बेहतरीन कप्तानी के जरिए भारत को काफी ऊंचे स्तर पर पहुंचा दिया है। भारत ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद अब इस साल होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर काफी मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। वनडे विश्व कप में इस सभी बड़े खिलाड़ी अपनी बेहतरीन प्रदर्शन को दिखा कर भारत को विश्व कप का विजेता बनाने में सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। प्लेइंग इलेवन में 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती है भारतीय टीम।

उपकप्तानी के घमंड में रोहित शर्मा से भिड़े हार्दिक पांड्या

ऐसा हो सकता है भारत का टॉप ऑर्डर

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ शुभ्मन गिल वर्तमान समय में काफी विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। इनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा भी अपने फॉर्म में वापस लौट आए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ अपने बल्लेबाजी से काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभ्मन गिल ने सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं। इस सीरीज में शुभ्मन गिल ने दोहरा शतक भी लगाया है। शुभ्मन गिल के इस बेहतरीन प्रदर्शन को देख वनडे विश्व कप को लेकर रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए मैदान में दिखाई दे सकते हैं।

rohit

 

काफी मजबूत रहेगी भारतीय टीम की मिडिल ऑर्डर

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आएंगे दुनिया के महान बल्लेबाज विराट कोहली। इसके बाद नंबर 4 की बात करी जाए तो इस स्थान पर कई सारे खिलाड़ियों के नाम आते हैं। जिसमें से सबसे पहला नाम सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर का आता है। इसके बाद ईशान किशन भी काफी दमदार बल्लेबाजी का रूप दिखा रहे हैं। इन्होंने भी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने को अपने नाम की मोहर लगवाई है। इसके बाद नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं लोकेश राहुल या फिर संजू सैमसन।

siraj

ऑलराउंडर के रूप में कौन सा खिलाड़ी मैदान में उतर सकता है

भारतीय टीम के लिए ऑलराउंडर के रूप में बात करी जाए तो हार्दिक पांड्या , शार्दुल ठाकुर , रविंद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को काफी दुविधा में डाल सकता है कि वह किस खिलाड़ी को वनडे विश्वकप में खेलने का मौका देंगे।

 

भारतीय टीम की गेंदबाजी है रफ्तार से भरी

भारत की गेंदबाजी की बात करी जाए तो मोहम्मद समी, मोहम्मद सिराज , जसप्रीत बुमराह और ऊमरान मलिक जैसे दिग्गज गेंदबाज भारत में शामिल है। यह सभी गेंदबाज अपनी रफ्तार से किसी भी बल्लेबाज के होश उड़ने का काबिलियत रखते हैं। तेज गेंदबाजी के अलावा स्पिन गेंदबाजी की बात करी जाए तो कुलदीप यादव और यूज़वेंद्र चहल सबसे प्रबल दावेदार के रूप में शामिल है।

ind vs nz

 

वनडे विश्व कप 2023 में कुछ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top