पहले मैच में हार्दिक का बदला लिए ईशान किशन तो हसने लगे लोग – वीडियो

ISHAN KISHAN

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया। इस मुकाबले मैं भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभ्मन गिल ने लाजवाब तरीके से बल्लेबाजी करते हुए एक शानदार दोहरा शतक बना दिया । शुभमन गिल ने 149 गेंदों का सामना करके 208 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिस दौरान उनके बल्ले से 19 चौका और 9 बड़े छक्के भी निकले। इस बेहतरीन पारी के बाद शुभमन गिल काफी चर्चा में आ गए हैं, लेकिन इसी के साथ ईशान किशन ने अपनी हरकत से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।

ईशान किशन ने कर दी ऐसी हरकत

भारतीय टीम के विकेटकीपर और बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक इशान किशन ने इस मैच में एक ऐसा हरकत किया है जिसे देख बल्लेबाज समेत सभी खिलाड़ी हंसने लगे। दराशल 16 ओवर में जब गेंदबाजी करने आए कुलदीप यादव के चौथी गेंद पर न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लैथम गेंद को डिफेंस करने के लिए बल्ला आगे किया। लेकिन इसी बीच ईशान किशन ने स्टंप की गिल्लियां गिरा कर अंपायर से अपील करने लगे ।

इसके बाद ग्राउंड अंपायर ने थर्ड अंपायर के पास जाना ठीक समझा । इसके बाद साफ देखने को मिला टॉम लैथम पूरी तरह सेफ है। इस हरकत से ईशान किशन के साथ साथ न्यूज़ीलैंड टीम के कप्तान टॉम लैथम भी हसने लगे। वही आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने भारतीय टीम के पारी के दौरान ठीक ऐसा ही हरकत किया था हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी में, लेकिन थर्ड अंपायर ने हार्दिक पंड्या को आउट करार दिया था। इसी का बदला लेते हुए इशान किशन ने मजाकिया अंदाज में इस हरकत को किया।

कैसा रहा पहला वनडे मैच

मुकाबले की बात करी जाए तो इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। वहीं पहली पारी में भारतीय टीम ने 50 ओवर में 349 रन बना दिए। भारत की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज शुभमन गिल रहे उन्होंने 149 गेंदों का सामना करके 208 रन की यादगार पारी खेल दि। गील ने लौकी फर्गुसन के ओवर में लगातार 3 छक्का लगाकर अपना दोहरा शतक भी पूरा कर लिया।

भारतीय टीम के 350 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम मात्र 337 रन पर ही सिमट गई। जिस वजह से भारत को पहले वंडे मैं 12 रन से मैच जीतने में कामयाबी मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top