न्यूजीलैंड के ऊपर काल बने गिल और पांड्या, सीरीज जीत के किया सूपड़ा साफ

hardik

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आज तीसरा और अंतिम मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। वही पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में केवल 4 विकेट पर 234 रन बना डाले।

भारतीय टीम की तरफ से सबसे खतरनाक बल्लेबाजी शुभमन गिल ने किया। इन्होंने मात्र 63 गेंदों में 126 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान गिल ने 12 चौके और 7 छक्के भी लगाए। इनके अलावा राहुल त्रिपाठी और कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी महत्वपूर्ण पारी खेली। राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों में 44 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इनके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी 17 गेंदों में 30 रन बनाए। वही सूर्यकुमार यादव की भी काफी छोटी पारी रही लेकिन ताबड़तोड़ पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने 13 गेंदों में 24 रन की विस्फोटक पारी खेली।

न्यूजीलैंड को मात्र 66 रन पर सिमट दिया भारतीय टीम के गेंदबाजों ने

भारतीय टीम के 234 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ गई। न्यूजीलैंड टीम के सलामी बल्लेबाज फिन ऐलन और डेवोन कन्वे सस्ते मैं अपना विकेट गवाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए माइकल ब्रेसवेल और मार्कचैपमैन भी जल्द ही पवेलियन का रास्ता नाप लिए । इसके बाद न्यूजीलैंड के पारी को डेरिल मिशेल ने थोड़ी उम्मीद तो जगाई लेकिन ऊमरान मलिक ने इनको भी पैवेलियन का रास्ता दिखाया। डेरिल मिशेल ने 25 गेंदों में 35 रन की पारी खेली ।

इसके बाद कप्तान मिचल सैंटनर भी शिवम मावी की गेंद पर आउट हो गए उन्होंने केवल 13 गेंदों में 13 रन बनाया। इसके बाद ईश सोढ़ी और लोकी फर्गुसन सुन्य पर आउट हुए। अंत के बल्लेबाज ब्लेयर टिकनर केवल 1 रन बनाकर हार्दिक पांड्या के गेंद पर आउट हुए। जिसके चलते न्यूजीलैंड की टीम 12.1 ओवर में मात्र 66 रन पर ऑल आउट हो गई। इस सीरीज को भारतीय टीम ने 168 रनों से बड़ी जीत हासिल की है।

भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज कप्तान हार्दिक पांड्या रहे इन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 16 रन खर्च करके 4 विकेट निकाले। इनके अलावा अर्शदीप सिंह, शिवम मावी और ऊमरान मलिक ने 2_2 विकेट अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top