“ना उसे बैटिंग आती है, ना ही बॉलिंग”, WTC फाइनल में हार्दिक के जगह चुने गए ऑलराउंडर के खिलाफ दिग्गज ने उगला जहर, सनसनी बयान हुआ वायरल

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी

हाल ही में आई पी एल 2023 के सीजन में खेलेगा 14 मई के दिन चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ लाजवाब गेंदबाजी करने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर जिन्होंने अपने दमदार प्रदर्शन से केकेआर को मुकाबला जिताया था। वही शार्दुल ठाकुर को लेकर न्यूजीलैंड टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ने एक बड़ा बयान देते हुए क्रिकेट जगत में सनसनी मचा कर रख दि है। उन्होंने आईपीएल में कमेंट्री करते हुए शार्दुल ठाकुर की तुलना हार्दिक पांड्या से करें और पांड्या को उनसे काफी ज्यादा बेहतर बताया है। वही इसके अलावा न्यूजीलैंड के इस पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी ने शार्दुल ठाकुर की क्षमता पर सवाल उठाते हुए बड़ा बयान दिया है आइए जानते हैं क्या कहा है उन्होंने।

Gautam Gambhir ने पंड्या और शार्दुल ठाकुर में की तुलना

हार्दिक पांड्या से बेहतर नहीं है शार्दुल

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के पूर्व खतरनाक ऑलराउंडर जो कि वर्तमान समय में आईपीएल में कमेंट्री कर रहे हैं। उनका नाम स्कॉट स्टायरिस है इन्होंने अपने देश न्यूजीलैंड के लिए कई सारे कारनामे करके दिखाएं हैं वहीं उन्होंने आईपीएल में शार्दुल ठाकुर पर एक बड़ा बयान दिया है जिसे आपको जरूर जाना चाहिए। स्कॉट स्टायरिस ने कहा है कि,

‘ये ठीक है शार्दुल ठाकुर को हार्दिक पांड्या के विकल्प के रुप में देखा जाता है, लेकिन वे बतौर ऑलराउंर हार्दिक पांड्या से काफी पीछे हैं। उनका प्रदर्शन हार्दिक के मुकाबले काफी कमजोर रहा है। शार्दुल प्रोपर ऑलराउंडर बिल्कुल भी नहीं हैं।

 

हार्दिक पांड्या से हैं काफी पीछे_ स्कॉट स्टायरिस

स्पोर्ट्स 8 से बातचीत करते हुए स्कॉट स्टायरिस ने आगे कहा है कि,ऐसा नहीं है कि शार्दुल में प्रतिभा नहीं है लेकिन प्रदर्शन के आधार पर पांड्या से काफी पीछे हैं। पांड्या जहां अंतराष्ट्रीय स्तर पर मिले मौकों को भुनाते चले गए वहीं शार्दुल ठाकुर मौकों का लाभ नहीं उठा पाए और अभी भी किसी भी फॉर्मेट का नियमित रुप से हिस्सा नहीं हैं। उन्हें खुद को स्थापित करने के लिए हार्दिक के साथ कड़ी टक्कर का सामना करना होगा तथा अपने प्रदर्शन में निरंतर सुधार लाना होगा।

indian cricket team lord shardul thakur give reaction over to all rounder  hardik pandya competition with him

कैसा है शार्दुल ठाकुर का करियर

 

आपको बता दें कि शार्दुल ठाकुर को भले ही निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट में हार्दिक पांड्या के विकल्प में एक बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है और उन्होंने टीम इंडिया का आईपीएल में अपनी टीम के लिए कई मुकाबलों में अकेले दम पर मैच जिताया भी है लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता की काफी ज्यादा कमी रहती है वह कभी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो कभी खराब यही कारण है कि उन्हें हार्दिक पांड्या के मुकाबले काफी ज्यादा पीछे हैं। वही हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस टीम के साथ-साथ टीम इंडिया की T20 फॉर्मेट में कप्तानी भी कर रहे हैं और कई मुकाबलों में अपने कप्तानी के जरिए ट्रॉफी भी जिताई है।

वहीं शार्दूल ठाकुर के क्रिकेट करियर की बात करी जाए तो उन्होंने अभी तक आठ टेस्ट मैच में 27 विकेट लिए हैं 35 वनडे में 50 विकेट और 25 T20 में 33 विकेट लिए हैं। इसके अलावा 85 आईपीएल मुकाबले में 87 विकेट हासिल कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top