नहीं सुधर पायेगा ये खिलाड़ी, जल्दी निकालो नहीं हरा जाओगे वर्ल्ड कप

ind vs sa

पर्थ मे खेले जा रहे भारत और साउथ अफ्रीका के साथ मैच मे भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 134 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 133 रन बनाए। इस मैच मे भारतीय टीम ने बेहद ही खराब शुरुआत की है। केवल भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 40 बॉल पर 68 रनों की शानदार पारी खेल कर टीम इंडिया का सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया । . मैच के शुरुआत मे हीरोहित शर्मा को एक जीवनदान भी मिल चुका था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके ।

भारत का पांच विकेट 51 रन था

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया का 23 रन के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा । तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को 15 रन के स्कोर पर आउट किया। कप्तान रोहित के आउट होने के चार गेंद बाद ही टीम के उप्कप्तान राहुल भी आउट हो गए। राहुल ने 14 गेंद में नौ रन बनाए। के एल राहुल ने 14 गेंद में नौ रन बनाए। । इन तीनों को लुंगी एनगिडी ने पवेलियन भेजा।इस मैच मे खेल रहे दीपक हुड्डा भी असफल रहे। वह खाता भी नहीं खोल सके। हुड्डा को नॉर्त्जे ने विकेटकीपर डिकॉक के हाथों कैच कराया। हार्दिक पांड्या दो रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक को एनगिडी ने पवेलियन भेजा। । हार्दिक पांड्या दो रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक को एनगिडी ने पवेलियन भेजा। नौ ओवर के बाद भारत का स्कोर पांच विकेट पर 51 रन था ।

सूर्य कुमार ने 40 बॉल पर 68 रन बना आउट हुए

इसके बाद विकेट कीपर बल्लेबाज कार्तिक 16वें ओवर में वेन पार्नेल की गेंद पर कैच आउट हुए। उनका कैच राइली रूसो ने लिया। कार्तिक 15 गेंदों पर केवल छह रन बना सके। भा्रत ने अहम मौके पर सूर्यकुमार यादव का विकेट गंवा दिया है. सूर्या को वेन पर्नेल ने चलता किया. सूर्य कुमार ने 40 बॉल पर 68 रन बनाए जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे. भारत का स्कोर 19 ओवर के बाद आठ विकेट पर 127 रन बना था

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

साउथ अफ्रीका- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), राइली रूसो, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्त्जे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top