तीसरे वनडे मैच से इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा खुद करेंगे बाहर , जाने कारण

तीसरे वनडे मैच से इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा खुद करेंगे बाहर

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आए न्यूजीलैंड की टीम केवल 108 रन ही बना पाई। इसके बाद भारत ने मात्र 2 विकेट खोकर इस छोटे से लक्ष्य को हासिल कर लिया।

तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से ना केवल बढ़त बनाई है बल्कि सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। लेकिन इसी बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मुकाबले में भारत के इस दिग्गज गेंदबाज को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

इस खिलाड़ी को दिखाएंगे बाहर का रास्ता

भारत के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मुकाबले में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। क्योंकि बाहर करने का कारण होगा मोहम्मद शमी को आराम देना। ऐसा इसलिए क्योंकि आने वाले 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होने वाली है। इसी कारण से मोहम्मद शमी को आराम देने के लिए भारतीय टीम की मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा खुद इन्हें बाहर करेंगे।

इस खिलाड़ी को मिलेगा मोहम्मद शमी की जगह

तीसरे वनडे मुकाबले में मोहम्मद शमी के जगह पर उमरान मलिक को खेलने का मौका दिया जा सकता है। भारतीय टीम में उमरान मलिक एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी लगभग सभी गेंदे 150 के रफ्तार से जाती हैं। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ ऊमरान मलिक ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपनी रफ्तार के आगे टिकने नहीं दिया था। उमरान मलिक ने अभी तक भारत के लिए कुल 7 वनडे मैच खेले हैं जिनमें 12 विकेट अपने नाम किए हैं।

 

दूसरे वनडे मुकाबले में मोहम्मद शमी का गरजा बादल

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में मोहम्मद शमी ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया। मोहम्मद शमी ने केवल 6 ओवर की गेंदबाजी की जिनमें 18 रन खर्च करके 3 महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इनकी लाजवाब गेंदबाजी के प्रदर्शन से न्यूजीलैंड की टीम 108 रन पर ही सिमट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top