टी 20 वर्ल्ड कप जीत ही जाएगी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 48 ओवर में लुटाए 487 रन, दो बल्लेबाजों को छोड़ कोई नहीं बना पाया 80 से ज्यादा रन

team india

अगले महीने से टीम 20 वर्ल्ड कप का आगाज ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को कुछ सीरीज खेलनी बाकी है। फिलहाल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया से 2-1 से सीरीज जीत चुका है। लेकिन टीम इंडिया की गेंदबाजी बेहद खराब साबित हुई हैं। एशिया कप में डेथ ओवर्स में टीम इंडिया का कोई भी गेंदबाज रन नहीं बचा पाता था।

ऐसा ही कुछ हाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी देखने को मिलता है। भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल हों या जसप्रीत बुमराह डेथ ओवर्स में महंगे साबित हो रहे हैं। ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने तीनों ही मैचों में अच्छी गेंदबाजी की। उनके अलावा कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। तीन मैचों मे भारतीय गेंदबाजों ने सिर्फ 48 ओवर में 487 रन लुटा दिए।

हर्षल और भुवनेश्वर की खराब गेंदबाजी।

ऑस्ट्रेलिया के पहले सीरीज में मोहाली के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 209 रनों के लक्ष्य को 19.2 ओवर में प्राप्त कर लेती हैं। एशिया कप के बाद भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में भी 19वें ओवर में खूब रन लुटाए। डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट चोट से वापसी कर रहे हर्षल पटेल ने भी तीनों मैच में खूब रन दिए।

भुवनेश्वर के तरह जसप्रीत बुमराह ने भी रन लुटाए

भारतीय टीम पर घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 सीरीज में उन्होंने टीम में प्रवेश किए। दूसरे फ्रिज में इन्होंने सही गेंदबाजी की। लेकिन तीसरे सीरीज में इन्होंने 50 रन दिए। 19 वें ओवर में उन्होंने 18 रन दिए। युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन भी खराब रहा। पहले मैच में उन्होंने 3.2 ओवर में 1 विकेट लिए और 42 रन दिए थे। दूसरे मैच में 1 ओवर में 12 रन दिए और तीसरे में 4 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट लिए। हार्दिक पांड्या छठे विकल्प हैं और उनका प्रदर्शन भी ऐसा ही रहा। पहले मैच में उन्होंने 2 ओवर में 22 रन दिए। दूसरे में 1 ओवर में 10 और तीसरे में 3 ओवर में 23 रन दिए। उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने की शानदार बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे सीरीज में राहुल पहले ओवर की आखिरी गेंद पर अपने विकेट को गंवा बैठते हैं। रोहित शर्मा भी उतना खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाते हैं। लेकिन विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। विराट कोहली 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 63 रनों की अहम पारी खेलते हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव 5 छक्के 5 चौके की मदद से 69 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हैं। हार्दिक पांड्या एक छक्के और दो चौके की मदद से 25 रनों की पारी खेलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top