टीम इंडिया के लिए आई बहुत बड़ी खुशखबरी! वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए जसप्रीत बुमराह, BCCI ने बताया कब करेंगे वापसी

bumrah

अभी पिछले दिनों ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा था जब जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। पिछले कई सालों से जसप्रीत बुमराह अपनी चोट के कारण परेशान चल रहे हैं । हाल में ही खेले गए वह एशिया कप 2022 में नहीं शामिल किए गए थे। फिर उसके बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी किया लेकिन दो मैच खेलने के बाद फिर से टीम से बाहर हो चुके हैं। वर्तमान में खेली जा रही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भी उन्हें बाहर रखा गया है इन सब के बावजूद जसप्रीत बुमराह के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है।

बूमराह को लेकर 15 अक्टूबर तक फैसला लिया जाएगा

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जैसे दोबारा अगले महीने होने वाले वर्ल्ड कप में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं ।अक्टूबर और नवंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया में T20 वर्ल्ड कप का होना तय है। रिपोर्ट के मुताबिक पीठ की चोट के कारण उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसलिए बूमराह अक्टूबर मे टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और रिकवरी के लिए पूरी कोशिश करेंगे। जसप्रीत बुमराह के विश्व कप में खेलने के लिए फैसला 15 अक्टूबर तक फैसला लिया जाएगा।

बूमराह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और वहां अपनी रिकवरी जारी रखेंगे

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि “बुमराह के लिए मेडिकल टीम लगातार टेस्ट और स्कैन जारी रखे हुए हैं। उन्हें कोई सीरियस फ्रैक्चर नहीं हुआ और वह 4 सप्ताह के अंदर फिट भी हो सकते हैं। बुमराह को आराम की जरूरत है क्योंकि यही पीठ की चोट के लिए सबसे अच्छी दवा है। फिलहाल वह एनसीए के मेडिकल स्टाफ के संपर्क में रहेंगे। नितिन उनके ठीक होने की निगरानी कर रहे हैं। हम उन्हें विश्व कप से पूरी तरह बाहर नहीं कर रहे हैं। वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और वहां अपनी रिकवरी जारी रखेंगे। हमारे पास बदलाव करने के लिए 15 अक्टूबर तक का समय है सिराज, शमी और दीपक रिजर्व में नामित खिलाड़ियों के अलावा टीम के साथ यात्रा करेंगे। अभी के लिए उन्हें चोट की चिंता है। इससे इंकार नहीं किया जा सकता है।”

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top