झोपड़ी बनाने के लिए थे उधार पैसे, आज हैं इतने करोड़ के मालिक, मेहनत और लगन का दूसरा नाम मोहम्मद सिराज

siraj

मोहम्मद सिराज का जन्म 13 मार्च 1994 को हैदराबाद में हुआ था। यह मुस्लिम है सिराज का बचपन बहुत ही कठिन था, लेकिन उनके माता-पिता उनका बहुत साथ देते थे और उनको एक सफल खिलाड़ी बनाने में उनकी मदद की। और सिराज को क्रिकेट खेलना हमेशा से अच्छा लगता थाा, उनके माता-पिता ने उनके इस सपने को सच करने में बहुत मदद की।

Mohammed Siraj Biography - कभी मैच खेलने के लिए मिले थे 500 रुपए, पिता  चलाते थे ऑटो -

मोहम्मद सिराज गरीब परिवार में पैदा हुए थे उनके पिता मोहम्मद गौस हैं जिनका कुछ साल पहले ही मृत्यु हुआ है वह ऑटो चलाकर परिवार का पेट पालतेे थे।सिराज ने आस्ट्रेलिया दौरे के वक्त 20 नवंबर को अपने पिता को खो दिया था वह अपने पिता के अंतिम संस्कार में भी नहीं आ पाए थे। सिराज ने भारत के लिए खेलने को चुना और पिता के मृत्यु के बाद वह भारत वापस नहीं आए थे।

Mohammed Siraj remembers father: Wish my father was here to watch this day:  Mohammed Siraj after his five-wicket haul at The Gabba | Cricket News

 

मोहम्मद सिराज जैसे ही भारत वापस आए उन्होंने सीधा पिता की कब्र पर पहुंचा।53 साल के सिराज के पिता ने बहुत मेहनत करके सिराज को क्रिकेटर बनाया।सिराज अपने पिता के काफी पास हैं और ऑस्ट्रेलिया में विकेट लेने के बाद वह अपने पिता को याद करते हुए आसमान में देख कर खुश होते थे।

Mohammed Siraj | Eid 2021: पिता के निधन के बाद पहली ईद पर मोहम्मद सिराज ने  लिखा भावुक पोस्ट Mohammed Siraj shares emotional post on first Eid after  his fathers demise | Cricket

रणजी ट्रॉफी और भारत ए टीम में बढ़िया प्रदर्शन करने के बाद चयनकर्ताओं ने इस बढ़िया खिलाड़ी को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दिया.मोहम्मद सिराज ने 4 नवंबर 2017 को राजकोट में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 में डेब्यू करने का मौका मिला था.

Mohammed Siraj Biography | Family | Career Stats | Net Worth

 

मोहम्मद सिराज ने दोनों फॉर्मेट में अच्छा खेला इसलिए उन्हें 26-29 दिसंबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न के मैदान में डेब्यू करने का मौका मिला।

Mohammed Siraj's father passes away, cricketer to miss funeral due to  quarantine rules | The News Minute

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top