झटका पे झटका झेल रही टीम इंडिया, बुमराह के बाद एक और खिलाडी वर्ल्ड कप से बाहर, रोहित ने भी बढ़ायी चिंता

ICC T-20 WORLD CUP

टी20 विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही दिनों की देरी है। लेकिन वर्तमान समय में टीम इंडिया को बहुत से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच निर्णायक सीरीज खेला गया। जिसमें साउथ अफ्रीका टीम ने भारतीय टीम को 49 रनों से मात दिया। निर्णायक सीरीज के दौरान टीम इंडिया की गेंदबाजी काफी खराब साबित हुई।

तीसरे मैच के दौरान टीम इंडिया को एक और झटका लगता है। इस मैच में अर्शदीप सिंह खेलते हुए नहीं नजर आते हैं। वर्तमान समय में उनके पीठ में चोट लगी है। जिसके कारण वह तीसरा सीरीज खेलने में नाकाम रहे।

जसप्रीत बुमराह के बाद अर्शदीप सिंह ने बढ़ाई टेंशन

जसप्रीत बुमराह t20 वर्ल्ड कप से बाहर आ चुके हैं। इनको स्ट्रैस फ्रेक्चर के कारण टीम से बाहर निकाला गया है। अब तक उनके रिप्लेसमेंट को लेकर आधिकारीक जानकारी सामने नहीं आई है। इसी बीच अब अर्शदीप सिंह की चोट ने भारत को परेशानी दे दी है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दोनों सीरीज में अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाज़ी प्रस्तुत करते हैं। लेकिन उसके बाद इनके पीठ में चोट लगने के कारण यह तीसरे सीरीज से बाहर रहे। हालांकि रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त कहा था कि टेंशन की बात नहीं है, लेकिन इस बात ने भारतीय फैंस को टेंशन दे ही दी है, क्योंकि इस वक्त हर खिलाड़ी चोट से जूझते हुए नजर आ रहे हैं।

ऐसे में अगर इन फॉर्म खिलाड़ी अच्छे खासे महत्वपूर्ण मैच से बाहर हो जाएं, तो टेंशन बढ़ ही जाती है। कल भारत पहले गेंदबाजी करने उतरी थी, लेकिन सारे गेंदबाजों ने जी भर के रन साऊथ अफ्रीका पर लुटाए। कुछ मौके बन रहे थे उन मौकों पर खिलाड़ी कैच छोड़ते हुए नजर आए, जिससे साऊथ अफ्रीका ने 227 रनों का आंकड़ा छू लिया था।

पाकिस्तान के खिलाफ होगा पहला जंग

विश्व कप में भारत का मुकाबला 30 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ होगा। दोनों ही टीम पिछले बार विश्वकप में फाइनल मैच खेले थे। जिसमें पाकिस्तान टीम ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दिया था।

इस बार का फाइनल मुकाबला किसके नाम रहेगा। कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top