जिसने सबको रुलाया 2022 में अकेले दम दिखाया, 2022 में सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले एक मात्र भारतीय

ind vs aus

कुछ देर में 2022 साल खत्म होने वाला है। इस बार भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा। इसी के साथ आपको बता दें 2022 के सीजन में भारतीय टीम एशिया कप और टी20 विश्व कप का इस चैंपियनशिप अपने नाम नहीं कर पाई। वहीं इस वर्ष टीम इंडिया ने 7 टेस्ट मैच खेले जिनमें से चार मैचों में विजय प्राप्त की, बचे के तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने साल 2022 के बेस्ट परफ़ॉर्मेस की लिस्ट जारी की है।

बल्लेबाजी में टॉप पर है ऋषभ पंत

2022 के सीजन में भारतीय टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन देखें तो यह सीजन ऋषभ पंत के लिए बेहद शानदार साबित हुआ। हालांकि वर्तमान समय में इनकी हालत गंभीर है। लेकिन आपको बता दे इन्होंने 61.81 की औसत से 680 रन बनाए हैं। जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं।

हालांकि दुख की बात यह है कि 30 दिसंबर की सुबह ही ऋषभ पंत का रुड़की के पास कार एक्सीडेंट हो गया, जिससे उनके माथे पर कट आए हैं। वहीं, उनके हाथ और पैर में भी चोट लग गई है। 6 से 8 महीने से पहले उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना मुश्किल नजर आ रहा है।

इस गेंदबाज ने दिखाया दम

भारत के घातक गेंदबाजों में शुमार जसप्रीत बुमराह साल 2022 में ज्यादातर समय चोटों से परेशान रहे। इसी वजह से वह एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भाग नहीं ले पाए। लेकिन साल 2022 में उन्होंने भारतीय टीम के लिए 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान इनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर पांच विकेट रहा। इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में बुमराह ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी भी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top