चिदंबरम में चमके चेन्नई के शेर, एक बार फिर से फ्लॉप हुए सुनील सेट्टी के दामाद, रोमांचक मैच में जीती CSK

csk vs lsg

आईपीएल के छठे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग बनाम लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। यह मुकाबला 4 साल के बाद चेन्नई के होम ग्राउंड एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। वही इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग ने लखनऊ सुपर्जायंट्स को 12 रनों से हराकर इस सीजन में अपनी पहली जीत हासिल करी है। वही इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 217 रन बना डाले थे। वही जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर्जायंट्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर केवल 205 रन ही बना पाई।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

चेन्नई को मिली शानदार जीत, मोईन अली ने झटके 5 विकेट

 

इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग ने साल 2019 के बाद से करीब 4 साल के बाद आज अपने होम ग्राउंड चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में वापसी करते हुए बेहतरीन जीत के साथ आगाज किया है। आपको बता दें कि पिछले तीन सीजन में कोरोना वायरस महामारी के चलते आईपीएल भारत में आयोजित नहीं किया जाता था जिसके कारण चेन्नई सुपर किंग ने काफी लंबे समय के इंतजार के बाद अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ को 12 रनों से हराकर आईपीएल के सीजन में पहली जीत अपने नाम करी है। वही आपको बता दे कि चेन्नई सुपर किंग ने अपने होम ग्राउंड पर पिछले 22 मैचों में खेलते हुए 19 मैच में जीत हासिल किया हुआ है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

 

इस मुकाबले में चेन्नई ने लखनऊ को 12 रनों से हराकर इस सीजन में अपनी पहली जीत हासिल करी है। पिछले मैच में खेले गए आईपीएल के सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई बनाम गुजरात के बीच हुआ था जिसमें गुजरात टाइटंस ने चेन्नई को काफी आसानी से हरा दिया था। वही इस मुकाबले में चेन्नई ने 20 ओवर में बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा दिखाते हुए 218 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया। वही जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 205 रन ही बना सकी। लखनऊ सुपरजाइंट्स टीम की तरफ से शुरुआत काफी खतरनाक हुई थी। कॉइल मेयर्स ने केवल 22 गेंदों में 53 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के भी लगाए। इसके बाद इनके आउट हो जाने के बाद लखनऊ के विकेट गिरते चले गए जिस कारण से लखनऊ को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

वहीं चेन्नई सुपर किंग टीम की तरफ से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी मोईन अली ने किया। इन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 26 रन खर्च करके चार महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए। इनके बाद तुषार देशपांडे ने 2 विकेट और मिचल सेंटनर ने 1 विकेट हासिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top