क्यों इस खिलाड़ी के ऊपर गौतम गंभीर ने खर्च किए 16 करोड़, बताया असली वजह।

lsg

यूनिवर्स बॉस यानी कि क्रिस गेल की तरह ही लंबे लंबे छक्के लगाने वाले वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी निकोलस पूरन को आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 16 करोड़ रुपए की बड़ी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया है। हाल ही में केरल के कोच्चि में आयोजित आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इन्हें 16 करोड़ रुपए में खरीदा।

इसी के साथ ये आईपीएल 2023 में सबसे महंगे खिलाड़ी की लिस्ट में चौथे स्थान पर है। परंतु लखनऊ सुपरजाइंट्स द्वारा निकोलस पूरन को 16 करोड़ों रुपए में खरीदना किसी भी दिग्गज को हजम नहीं हो रहा है, परंतु हाल ही में लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने इस खिलाड़ी को इतनी बड़ी राशि में खरीदने को खुलासा किया है।

मैच विनर साबित हो सकता है यह खिलाड़ी

लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने नीलामी को लेकर बातचीत करते हुए कहा, “मैं पिछले सीजन को नहीं देखता मैं खिलाड़ियों की क्षमता को देखता हूं। यह टूर्नामेंट 500 या 600 रन बनाने को लेकर नहीं है। ऐसे खिलाड़ी आपको एक सीजन में 2 या 3 मैच जीता सकते हैं और अगर आपको इस तरह का खिलाड़ी मिल जाता है तो आप उसके इर्द-गिर्द अच्छी टीम बनाने की कोशिश करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा,

“मैं सिर्फ इस सीजन के बारे में नहीं सोच रहा। वह हमारे लिए आगे भी मैच विनर साबित हो सकते हैं। 27 से 28 साल के बीच कुछ ही खिलाड़ियों के पास यह क्षमता होती है। मुझे हमेशा लगता है की रिकॉर्ड हमेशा हेडलाइन बनाते हैं। जबकि प्रभाव आपको टूर्नामेंट जीता सकता है।”

पिछले सीजन इस टीम के लिए खेले थे निकोलस पूरन

आपको बता दें कि, वेस्टइंडीज टीम के स्टार खिलाड़ी निकोलस पूरन ने पिछले सीजन साल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए नजर आए थे। पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद ने इन्हें 10.75 करोड़ों रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था, परंतु इनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद में हैं अपनी टीम से रिलीज कर दिया था।

ऐसे में इस बार आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इन्हें 16 करोड़ों रुपए की बड़ी राशि देकर अपनी टीम में शामिल किया है। निकोलस पूरन ने आईपीएल में अभी तक 47 मैच खेलने हैं जिनमें उन्होंने कुल 912 रन बनाए हैं। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 150 से अधिक का रहा है। आईपीएल में इनके नाम चार अर्धशतक भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top