कौन खेलेगा ज्यादा बेहतर, आज के रहे ये पांच बड़े खिलाडी

VIRAT ROHIT SURYA

टीम इंडिया की रन मशीन कहे जाने वाले पूर्व कप्तान विराट कोहली वर्ल्ड कप में अपने प्रचंड फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं । विराट कोहली के अनुसार दो हाफ सेंचुरी लगाने के बावजूद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अपने शानदार फॉर्म के साथ ही मैदान में उतरेंगे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज पर्थ के स्टेडियम मे आज जोरदार टक्कर देखने को मिल सकता है । एक स्पोर्ट चैनल से इंटरव्यू के दौरान अपने शानदार फॉर्म को पूरे वर्ल्ड कप मे बरकरार रखने की बात कहा ।

मैं अपना कोई भी क्रिकेट का वीडियो नहीं देखता- विराट कोहली

विराट कोहली ने इंटरव्यू मे बताया कि “मैं अपना कोई भी क्रिकेट का वीडियो नहीं देखता। मैं सीधे आओने नेट्स पर जाता हूं और आने वाले मैचो मे होने वाली चीजों को समझने की पूरी कोशिश करता हूं। निस्संदेह , मैच मे आप शुरुआती कुछ गेंद समझने में गलती करते हो लेकिन यह एक स्वाभाविक प्रवृत्ति है। आप बल्लेबाजी जानते हैं, आप प्रतिक्रिया देते हैं। इसके बाद, आपको एहसास होता है कि अगर कोई गेंद इस तरह से उछलती है, तो आपको कैसे बल्ला चलाना है”।

आस्ट्रेलिया से बेहतर कोई विकेट दुनिया मे नहीं

आस्ट्रेलिया में विराट कोहली ने अब तक 66 पारियों में 56.44 की औसत से कुल 3,274 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होने 11 शतक और 17 अर्धशतक भी लगाए हैं। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में स्टेडियम की पिच की काफी तारीफ करते हुए आगे कहा कि “अगर आपको पेस की आदत पड़ जाए तो ऑस्ट्रेलिया के मैदान की पिच सबसे दुनिया के सबसे बेहतरीन पिच है। आप भारत से ही किसी टूर्नामेंट के लिए तैयार होकर नहीं आ सकते। आप यहाँ की परिस्थितियों का पहले पता लगाते हैं और फिर मौसम के हिसाब से खुद को यहाँ ढालते हैं। मेरे हिसाब से बल्लेबाजी के लिए ऑस्ट्रेलिया से बेहतर कोई विकेट दुनिया मे नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top