“कभी बल्लेबाजी हरा देती है, कभी गेंदबाजी”, राजस्थान से मुकाबला हार कर आई पी एल 2023 से बाहर हुई पंजाब किंग्स।

हाल ही में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर पंजाब के अनुसार राजस्थान रॉयल्स के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। वही मुकाबले की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 187 रनों का विशाल इसको दिया। जवाब में राजस्थान रॉयल्स इस लक्ष्य को 4 विकेट पहले ही प्राप्त कर लेती है।

हार के बाद इन खिलाड़ियों पर फूटा शिखर धवन का गुस्सा

इस मुकाबले को हारने के बाद पोस्ट प्रेजेंटेशन में शिखर धवन कहते हैं कि,

”हमने पावरप्ले में कई विकेट गंवाए और इससे हम बैकफुट पर आ गए, लेकिन करन, जितेश और शाहरुख ने हमें खेल में वापस ला दिया, इस पिच पर गेंदबाजी अच्छी थी, लेकिन इस मैच में क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं था, कैच छोड़ना महंगा पड़ा। मुझे लगता है कि इस पिच पर 200 का स्कोर अच्छा होना चाहिए था। मुझे लगता है कि हम सभी क्षेत्रों में बेहतर कर सकते थे।”

”हमने इस सीजन बहुत कुछ सीखा हैं”

पंजाब किंग्स का इस मैच में मिली हार के बाद सीजन का सफर समाप्त हो चुका है। पंजाब को 14 मैचों में 6 जीत और 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ अंक तालिका में 12 अंको के साथ पंजाब की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गए। कप्तान का मानना हैं कि उनके पास युवा टीम उन्हें सीजन में बहुत कुछ सीखने को मिला है। धवन ने आगे बातचीत करते हुए कहा,

”कभी बल्लेबाजी लैग कर रही थी तो कभी गेंदबाजी लैग कर रही थी, हम ऐसा प्रदर्शनो नहीं कर सकते थे। लेकिन हमारे पास युवा टीम है, इसलिए हमने इस सीजन में काफी कुछ सीखा है। मुझे पता था कि मुझे खेल को गहराई तक ले जाना है, इसलिए मैं चाहता था कि मेरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जल्दी गेंदबाजी करें, इसलिए राहुल को आखिरी ओवर फेंकना था। आखिरी गेम में मैंने हरप्रीत को अंतिम ओवर दिया था, यह सतह और स्थिति पर निर्भर करता है।”

आई पी एल 2023 का फाइनल मुकाबला कौन सी टीम जीतेगी कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top