“उसे मौका मिला तो फिर वो…” इरफान पठान को इस युवा खिलाड़ी के अंदर दिखता है सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का रूप

इरफान पठान

जैसा कि दोस्तों सोशल मीडिया पर इरफान पठान अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। ऐसा ही कुछ हाल ही में उन्होंने एक बयान जारी किया है। जिसमें इन्होंने बीसीसीआई बोर्ड से एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में रखने की बात कहे हैं जिसकी तुलना सचिन तेंदुलकर से की जाती है। वह खिलाड़ी और कोई नहीं भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ है।

इरफान पठान के अनुसार पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी के लिए शानदार खिलाड़ी है।

पृथ्वी शाॅ के विषय में इरफान पठान ने कही ये बात

पृथ्वी शॉ को लेकर पूर्व खिलाड़ी (Irfan Pathan) ने कहा,

“अगर आप पृथ्वी शॉ को खिलाते हैं, तो फिर उन्हें लगातार मौका दीजिए। आप सिर्फ उन्हें एक मैच नहीं दे सकते हैं, खासकर जब सीरीज का निर्णायक मैच हो। आपको एक बात पर बहुत ध्यान देने की जरूरत है, जैसे ईशान किशन सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर नहीं बल्कि विकेटकीपर के तौर पर भी खेल रहे थे”।‌

“उसी प्रकार पृथ्वी शॉ को भी एक ओपनर के तौर भारतीय टीम में मौका मिलना चाहिए। जब भी पृथ्वी शॉ खेलेंगे तो शुभमन गिल के साथ उनकी जोड़ी काफी शानदार होगी, क्योंकि शुभमन गिल एक प्योर ओपनर हैं।”

कुछ इस प्रकार है पृथ्वी शाॅ का प्रदर्शन

जैसे कि दोस्तों पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम में मौका ना मिलने पर इन्होंने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन दिखाया। इस तरह इन्होंने 181+ के स्ट्राइक रेट के साथ 10 मुकाबलों में 332 रनों की बेमिसाल पारी खेले हैं। इस प्रदर्शन के दम पर उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह पाई, लेकिन यहां वह एक भी मुकाबला नहीं खेल सके।

इसी के साथ इनका प्रदर्शन आईपीएल में भी शानदार है, इन्होंने 63 मैचों में 1588 रन बनाए हैं। वही 5 टेस्ट मैच खेले है, जिसमे उन्होंने 42 की औसत से 339 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top