“इश्क में ना प्यार में, जो मजा है RCB की हार में”, बैंगलोर की हार के बाद फैंस ने जमकर लिए मजे, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल 2023 के 36वे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच जमकर भिड़ंत होने वाली है। यह मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। वही आपको बता दें कि बेंगलुरु की टीम पिछले दोनों मैच जीतकर आ रही है वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को पिछले चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। वही आज नीतीश राणा की कप्तानी वाली टीम केकेआर इस मुकाबले को जीतकर पॉइंट्स टेबल में आगे की ओर कदम बढ़ाने को सोचेगी वही रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम अपने जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

3ff98d9a 2cd2 405a b3e0 92c044e2718a

बेंगलुरु ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। वही आपको बता दें कि टीम के नियमित कप्तान फाफ डू प्लेसिस आज भी इंपैक्ट प्लेयर का रोल निभाने वाले हैं जिस वजह से कोहली को ही कप्तानी की जिम्मेदारी करने को दिया गया है। वही आपको बता दें कि कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने प्लेइंग इलेवन में केवल एक बदलाव किया है जोकि कुलवंत खेजरोलिया की जगह पर वैभव अरोड़ा को खेलने का मौका दिया जा रहा है।

 

आरसीबी और केकेआर के head-to-head आंकड़े

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल में अभी तक 31 बार आमना-सामना कर चुकी है। जिनमें से आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा काफी भारी रहा है। कोलकाता ने 17 मुकाबलों में जीत हासिल करी है वही बेंगलुरु को 14 मुकाबलों में जीत मिला है। इसके अलावा बात करी जाए बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में तो दोनों टीमें एक 11 बार आमना-सामना करी है जिनमें से कोलकाता ने सात बार मुकाबले में जीत हासिल करी है वहीं बेंगलुरु की टीम 4 बार जीती हुई है। यही कारण है कि दोनों टीमों के बीच जब भी मुकाबला खेला गया है बेहद रोमांचक और थ्रिलर से भरा पड़ा रहा है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने बैंगलोर को निर्धारित 20 ओवर में 200 रनों का विशाल स्कोर दिया। जवाब में बेंगलुरु सिर्फ 179 रन ही बना पाती है। और इस मुकाबले को 21 रनों से हार जाती हैं। इस मैच में मिली हार के बाद आरसीबी के फैंस काफी नाराज नजर आए और सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिए हैं।

केकेआर ने आरसीबी को दिया 21 रनों से मात

कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा बनाए गए विशाल स्कोर को आरसीबी टीम प्राप्त करने में 21 रनों से दूर रह जाती हैं। इस मुकाबले में विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी खेलने में असफल नजर आया। इस दौरान विराट कोहली शानदार 54 रनों की पारी खेले। वहीं दूसरी तरफ महिपाल लोमरो ने 18 गेंदों में 34 रनों की विस्फोट पारी खेली थी। लेकिन मुकाबले को जीत दिलाने में असफल हुए। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट हो जाने के बाद यह मुकाबला केकेआर के झोली में गिर जाता है।

 

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम की प्लेइंग इलेवन

 

विराट कोहली (कप्तान) , शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर) सुयेष प्रभूदेसाई, वानिंदू हसारंगा, डेविड विली, विजय कुमार, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज ।

 

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान) रिंकू सिंह, आंद्रे रसैल, सुनील नारायण, डेविड वाइस, वैभव अरोड़ा, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती और एन जगदीशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top