इन 3 ऑलराउंडर्स पर टूट पड़ेंगी IPL टीमें, होगी करोड़ों की बरसात, सबसे महंगा बिकेगा ये धाकड़ खिलाड़ी

MI

IPL 2023 की शुरुआत काफी नजदीक आ चुकी है जिसके कारण सभी फैंस मैं उत्साह और भी बढ़ गया है । आईपीएल मिनी ऑक्शन की शुरुआत 23 दिसंबर को होगा , जो कि भारत के कोच्चि शहर में होगा। ऑक्शन के बाद आईपीएल की सभी टीम में यह पता चल जाएगा कौन सा खिलाड़ी किस में खेलेगा। इस बार 273 भारतीय खिलाड़ी और 132 विदेशी खिलाड़ी शामिल है। इस नीलामी में तीन वर्ल्ड क्लास ऑल राउंडर ऐसे हैं जिन पर आईपीएल फ्रेंचाइजी अपनी टीम में शामिल करने के लिए टूट पड़ेगी , जिन पर करोड़ों की बोली लग सकती है ।

इन 3 ऑलराउंडर्स पर टूट पड़ेंगी सभी IPL टीमें || होगी करोड़ो की बरसात ||  #IPL2023 #ipl , Cric 9.9 - YouTube

1 ) बेन स्टोक्स

इंग्लैंड टीम के बेन स्टोक्स पूरे दुनिया के महान ऑलराउंडर में से एक माने जाते हैं। इसमें कोई संदेश नहीं है कि बेन स्टोक्स इस बार आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं। साल 2018 की आईपीएल में राजस्थान फ्रेंचाइजी ने बेन स्टोक्स को 12.5 करोड़ में खरीदा था। 2018 के आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स बने थे। पिछले साल आईपीएल में बेन स्टोक्स नहीं खेले थे इसके पीछे का कारण उनका मानसिक स्वास्थ्य और सेहत काफी खराब चल रहा था। जिसके कारण राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम से बाहर कर दिया था। इस बार आईपीएल में सभी टीम की फ्रेंचाइजी बेन स्टोक्स को खरीदने के लिए करोड़ों की बोली जरूर लगाएगी ।

2 ) शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर में से एक शाकिब अल हसन माने जाते है । इन्होंने अपने टीम के लिए हमेशा से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। शाकिब अल हसन एक ऐसे ऑलराउंडर है जो अपनी गेंदबाजी और खतरनाक बल्लेबाजी से जाने जाते है। उनके पास कई तरह के शॉट होते हैं। इन्होंने इंटरनेशनल मैच में भी अपने आत्मविश्वास और अनुभव से काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। शाकिब अल हसन ने आईपीएल में पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के टीम की तरफ से खेल चुके हैं। इन्होंने आईपीएल में भी कई मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने दम पर मैच जिताया है। यही कारण है कि आईपीएल की सभी टीमें ना केवल बढ़िया प्रदर्शन के लिए शामिल करना चाहेगी, बल्कि इनके अनुभव और मुश्किल स्थिति में दबाव को संभालने में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

3) सैम करन

सैम करन इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन युवा ऑलराउंडर है। इन्होंने इस साल t20 विश्व कप में भी इंग्लैंड को फाइनल जिताने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। फाइनल में मैच जिताने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का भी पुरस्कार जीता था । और प्लेयर ऑफ द सीरीज का भी पुरस्कार सैम करण को ही दिया गया था। सैम करन ने आईपीएल के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इन्होंने अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से दोनों से सबको प्रभावित किया है। यही कारण है की आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी अपने टीम में शामिल करना चाहेगी, जिस पर ये करोड़ों रुपए खर्च कर सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top