“आधे से ज्यादा खिलाड़ियों को तो मौका ही नहीं….” बाप की खेती बानी है इंडिया टीम, इसलिए नहीं जीत पा रही एक भी ICC ट्रॉफी

“आधे से ज्यादा खिलाड़ियों को तो मौका ही नहीं….” बाप की खेती बानी है इंडिया टीम, इसलिए नहीं जीत पा रही एक भी ICC ट्रॉफी

जैसा कि दोस्तों आपको बता दें इन दिनों भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलती हुई नजर आ रही है। यह सीरीज भारतीय टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। हालांकि इस सीरीज के साथ साथ आगामी समय के भी सभी मैच टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इसी के साथ आपको बता दें इस साल का विश्व कप भारत में खेला जाएगा। और भारतीय टीम पिछले 10 सालों से कोई भी आईसीसी का ट्रॉफी हासिल नहीं कर पाया है।

इसी उद्देश्य को लेकर सौरव गांगुली ने हाल ही में एक बड़ा बयान जारी किया है। यह बयान सोशल मीडिया पर काफी तेजी से फैलता हुआ नजर आ रहा है। आइए जानें सौरव गांगुली ने क्या कहा।

गांगुली ने कप्तान को दिया यह सलाह

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा,

‘भारत कभी भी कमजोर टीम नहीं हो सकती। जिस देश के पास इतनी प्रतिभा हो उसकी टीम कभी कमजोर नहीं हो सकती। आधे खिलाड़ियों को मौका ही नहीं मिलता है। मैं चाहता हूं कि राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और चयनकर्ता वर्ल्ड कप तक एक ही टीम पर बने रहें।’

सौरव गांगुली ने आगे कहा कि,

‘वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बिना किसी दबाव के खेलना चाहिए। इससे फर्क नहीं पड़ता है कि वो ट्रॉफी जीतते हैं या नहीं। जिस टीम के पास रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या जैसे प्लेयर हो। वह टीम कमजोर नहीं हो सकती है।’

पिछले 10 सालों से नहीं जीती एक भी ट्रॉफी

इसी के साथ आपको बता दे भारतीय टीम 2013 में चैंपियन ट्रॉफी जीती थी। उस दौरान टीम की अगुवाई महेंद्र सिंह धोनी करते हुए नजर आ रहे थे। विराट कोहली के भी कप्तानी में टीम इंडिया विश्वकप को अपने नाम नहीं कर पाई। जैसे कि वर्तमान समय में रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई है। हालांकि रोहित शर्मा ने भी 2 टाइटल लगातार हार चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top