अब संन्यास लेने का सही समय है लेकिन मैं फिर, ट्रॉफी जीतने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने किया बड़ा ऐलान, अगले साल भी खेलेंगे आईपीएल

धोनी ने किया सन्यास का ऐलान

इंडियन प्रीमियर लीग साल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग बनाम गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेहद रोमांचक और थ्रिलर से भरा रहा। वही इस मुकाबले में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। जवाब में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 214 रनों का पहाड़ स्कोर खड़ा कर दिया। लेकिन अहमदाबाद में तेज बारिश के चलते मैच देरी से शुरू हुई जिसके बाद डीएलएस मेथड को इस्तेमाल करते हुए मुकाबले को 15 ओवर तक कर दिया गया और चेन्नई को 171 रनों का लक्ष्य बनाने को दे दिया गया। वही इस लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने अंतिम गेंद में गुजरात के जबड़े से मुकाबले को छीन कर आईपीएल में पांचवीं बार चैंपियन बनने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया है। वही ट्रॉफी अपने नाम करने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस जीत का श्रेय अपने खिलाड़ियों को देते हुए कहा है कि।

CSK vs GT: एमएस धोनी ने अंबाती रायडू को सौंपी ट्रॉफी, CSK की जीत के जश्न का VIDEO हुआ वायरल

चैंपियन बनने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहीं बड़ी बातें

 

गुजरात के खिलाफ खेले गए इस आईपीएल के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मुकाबले में पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे लेकिन आपको बता दें कि आईपीएल में कैप्टन कूल धोनी के नाम 5 बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। महेंद्र सिंह धोनी भी आईपीएल के इतिहास में 5 बार चैंपियन बनने का कारनामा करके दिखाया है। इनसे पहले रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए किया हुआ है। वही इस मुकाबले को अपने नाम करने के बाद किताबी चैंपियन बनने के बाद कप्तान धोनी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बड़ा बयान देते हुए कहां है कि,

यह सही समय है कि मैं संन्‍यास लेलू, लेकिन कोई ऐसा नहीं होने देना चाहता है। मेरा शरीर अब साथ नहीं दे रहा था लेकिन मैं कर रहा था। जब मैंने अपना मैच यहां पर खेला तो यह मेरा पहला मैच था, और चेन्‍नई में भी मेरा आखिरी मैच था। मैं खुद को बदलना नहीं चाहता हूं जैसा हूं वैसा ही दिखाता हूं।

हमने शुरुआत आज के मैच की अच्‍छी नहीं की लेकिन हमारे बल्‍लेबाजी क्रम ने अच्‍छा किया है। कौन किस तरह से दबाव झेलता है इसको हम समझाते है, अगर रहाणे जैसा प्‍लेयर हो तो अच्‍छा है। जहां तक रायुडू की बात है तो वह खुद ही नहीं हम सभी उनकी पारी को याद रखेंगे। वह ऐसा प्‍लेयर है जो हमेशा अच्‍छा करना चाहता था और यह उसका दिन था”

 

रविंद्र जडेजा के पारी से चेन्नई बनी 5वी बार चैंपियन

आईपीएल 2023 के सीजन का फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग को पांचवीं बार चैंपियन बनाने में सबसे बड़े दावेदार रविंद्र जडेजा रहे। इन्होने अपने बल्ले से कोहराम बचाते हुए सभी को हैरान कर के रख दिया। आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग बिल्कुल हार के कगार पर खड़ी थी चेन्नई को 6 गेंदों में 13 रन बनाने थे और आखरी की दो गेंदों में 10 रन चाहिए थे। वही रविंद्र जडेजा ने पांचवी गेंद पर छक्का लगाकर मुकाबले को एक बार फिर से अपनी तरफ खींच लिया और अंतिम गेंद पर चौका लगाकर चेन्नई को पांचवीं बार चैंपियन बनाया है।

jadeja dhoni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top